अक्टूबर 2023 में गाजियाबाद में आईवीएफ का खर्च | गाजियाबाद में आईवीएफ उपचार की लागत

गाजियाबाद में आईवीएफ की लागत आमतौर पर 80,000 रुपये से अधिक होती है। बेसिक आईवीएफ की लागत 70,000 रुपये से कम या उससे अधिक हो सकती है। एक चक्र के लिए दवाओं की कीमत को इन आंकड़ों में शामिल नहीं किया गया है।

गाजियाबाद में आईवीएफ उपचार की लागत कितनी है ?

अधिकांश जोड़ों को बच्चे पैदा करने में कठिनाई होती है और स्वाभाविक रूप से बांझपन की चुनौतियों से निपटते हैं। इसलिए आईवीएफ थेरेपी को बांझपन के इलाज का बेहतरीन तरीका माना जाता है।

गाजियाबाद में आईवीएफ की लागत महिला की उम्र, प्रजनन समस्याओं, चिकित्सा इतिहास और आईवीएफ चक्रों की संख्या पर भी निर्भर करती है। आईवीएफ एक कठिन और महंगी प्रक्रिया है। अन्य पश्चिमी देशों की तुलना में भारत में आईवीएफ काफी सस्ता है।

मेडिकवर फर्टिलिटी गाजियाबाद में खोजें ।

  • गाजियाबाद में आईवीएफ लागतगाजियाबाद में आईवीएफ डॉक्टरगाजियाबाद में आईवीएफ केंद्रगाजियाबाद में आईवीएफ उपचार

मेडिकवर फर्टिलिटी में गाजियाबाद में आईवीएफ की लागत

आईवीएफ उपचार लागत रुपये में (रुपये में)
बुनियादी आईवीएफ उपचार 90,000 to 1,20,000
डोनर एग के साथ आईवीएफ 2,30,000 to 2,80,000
सरोगेसी से आईवीएफ 3,00,000 to 4,00,000
आईसीएसआई के साथ आईवीएफ 90,000 to 1,20,000
एफईटी के साथ आईवीएफ (दूसरा स्थानांतरण) 1,30,000 to 1,70,000
डोनर स्पर्म के साथ आईवीएफ 1,15,000 to 1,45,000
TESA 30,000 to 35,000
M-TESA 95,000 to 1,05,000

*आईवीएफ उपचार की लागत चिकित्सा स्थितियों और अन्य परिस्थितियों के अनुसार भिन्न हो सकती है।

गाजियाबाद में आईवीएफ की लागत निम्न पर निर्भर करती है -

महिला की आयु और आईवीएफ चक्र गणना: आईवीएफ थेरेपी के परिणामस्वरूप 35 वर्ष से कम आयु की 32% महिलाओं में सफल गर्भावस्था होती है। एक महिला को 35 से अधिक वर्षों के बाद गर्भवती होने के लिए अधिक आईवीएफ दौर की आवश्यकता होती है। नतीजतन, गाजियाबाद में आईवीएफ उपचार की लागत पर उम्र का सीधा प्रभाव पड़ता है।

सरोगेट मदर: यदि आप सरोगेट मदर को हायर करने पर विचार कर रहे हैं, तो यह 50,000 से 1,50,000 रुपये के बीच चार्ज कर सकती है, जो आपके आईवीएफ चक्र से अधिक है।

फ्रोजन फीटस ट्रांसफर: यदि जोड़े भ्रूण को फ्रीज करना चुनते हैं ताकि वे बाद में बच्चे को जन्म दे सकें। जमे हुए भ्रूण को स्थानांतरित करने की लागत 20,000 INR से 30,000 INR तक होती है।

ICSI (इंट्रासाइटोप्लास्मिक स्पर्म इंजेक्शन): पुरुष बांझपन का इलाज आमतौर पर शुक्राणु इंजेक्शन से किया जाता है। इस प्रक्रिया में, सफल निषेचन की संभावना को अधिकतम करने के लिए शुक्राणु को सीधे अंडे में इंजेक्ट किया जाता है। इसकी कीमत लगभग है। आपकी IVF प्रक्रिया के लिए 45,000 INR।

गाजियाबाद में आईवीएफ उपचार की लागत को प्रभावित करने वाले कारक

गाजियाबाद यूपी में आईवीएफ लागत प्रक्रिया की आवश्यकता, परामर्श शुल्क, क्लिनिक प्रतिष्ठा, नैदानिक परीक्षण, आईवीएफ उपचार प्रकार, चक्रों की संख्या, ऑपरेशन के बाद की दवाओं और डॉक्टर के साथ अनुवर्ती नियुक्तियों सहित कई चर से प्रभावित होती है।

गाजियाबाद में आईवीएफ के खर्च को प्रभावित करने वाले कुछ कारक हैं -

  • डॉक्टर का अनुभव और उत्कृष्टता। आईवीएफ उपचार में क्लिनिक की लोकप्रियता और ट्रैक रिकॉर्ड। नैदानिक परीक्षणों के शुल्क। आईवीएफ उपचार की आवश्यकता। आईवीएफ उपचार के प्रकार का उपयोग किया गया। आईवीएफ चक्रों की संख्या की आवश्यकता। आईवीएफ उपचार के दौरान दवाएं। अनुवर्ती बैठकें। अंडों की कीमत /शुक्राणु।

मेडिकवर के साथ गाजियाबाद में आईवीएफ उपचार की लागत

अपने सभी वित्तपोषण विकल्पों पर विचार करने में संकोच न करें और यह निर्धारित करने में अपना समय लें कि क्या आप आईवीएफ थेरेपी का खर्च उठा सकते हैं। हम आईवीएफ थेरेपी की पेशकश करते हैं जिसका मेडिकवर पर उचित मूल्य है। हमारी टीम में आईवीएफ प्रक्रिया की उच्च सफलता दर को सक्षम करने के लिए पेशेवर स्त्री रोग विशेषज्ञ, योग्य प्रयोगशाला तकनीशियन और अनुभवी प्रजनन विशेषज्ञ शामिल हैं।

  • आईवीएफ उपचारआईवीएफ उपचार लागतआईवीएफ उपचार प्रक्रियाआईवीएफ उपचार सफलता दरअपने पास फर्टिलिटी क्लिनिक खोजें मेडिकवर में फर्टिलिटी डॉक्टर

हम आपकी बांझपन की समस्या का कारण निर्धारित करने में आपकी सहायता करते हैं और सबसे व्यावहारिक दृष्टिकोण प्रदान करते हैं जिसके परिणामस्वरूप कम से कम महंगी आईवीएफ प्रक्रिया होगी।

गाजियाबाद में आईवीएफ उपचार की वास्तविक लागत जानने के लिए, आप हमारे प्रजनन क्लिनिक पर जा सकते हैं या हमारे प्रजनन विशेषज्ञों को  917862800700 पर कॉल कर सकते हैं।