Success Rate of Medicover Fertility in Hindi

दुनिया में कई ऐसे दम्पत्ति है जो आज तक माता-पिता बनने के सुख से वंचित हैं। कई तरह की जाँच और डॉक्टर की सलाह के बाद भी निराश हो कर बैठे हुए हैं। उन सभी दम्पतियों के लिए मेडीकवर फर्टिलिटी एक आशा की किरण की तरह है। यह यूरोप के सर्वश्रेष्ठ फर्टिलिटी क्लीनिकों में से एक है। आधुनिक उपकरणों से जाँच प्रक्रिया में मेडीकवर फर्टिलिटी को श्रेष्ठता प्राप्त है, जिससे मरीज की असल बीमारी जानकर इलाज किया जाता है।

मेडीकवर फर्टिलिटी में बांझपन की हर समस्या का इलाज किया जाता है। आई यू आई, आई वी एफ, आई सी एस आई और अन्य उपचारों के ज़रिए कई सफल ट्रीटमेंट किए हैं। जिनसे कई लोगों को माता-पिता बनने का सुख प्राप्त हुआ है। यहां के डॉक्टर सभी तरह के टेस्ट के दौरान आपका संयोग देते हैं। मेडीकवर फर्टिलिटी में आपकी जानकारी पूर्ण रूप से गुप्त रखी जाती है। मेडीकवर प्रजजन क्षमता के कई अचूक सफल रिकॉर्ड रह चूके है, जहाँ मेडीकवर फर्टिलिटी को एक उपलब्धि प्राप्त है।

मेडीकवर फर्टिलिटी की कुछ ख़ास बातें

  • पारदर्शिता

प्रयोगशालाओं में ग्लास के दरवाजे, सूक्ष्मदर्शी (microscopes) से जुड़े कैमरे होते है। दम्पत्ति भ्रूण प्रयोगशाला के अंदर चल रही अपनी प्रक्रियाओं का लाइव प्रसारण देख सकता है।

  • रोग केंद्रित उपचार

मडीकवर मरीज की जाँच रिपोर्ट के अनुसार ही उपचार का चयन करता है और आगे का इलाज शुरू करता है।

  • कला प्रयोगशाला

मेडीकवर तकनीकी नेतृत्व और उत्कृष्टता का पूरा ध्यान रखता है।

  • दुनिया भर में एक ही एसओपी (SOP) का पालन किया जाता है

मेडीकवर अपने यूरोपियन व् भारतीय क्लीनिकों के नैदानिक प्रोटोकॉल का सभी क्लीनिकों में पालन कराते हैं।

  • सफलता दर

मेडीकवर अपनी इस बात का पूरा समर्थन करता है कि दुनिया भर में प्रत्येक 3 घंटे में एक मेडीकवर बेबी पैदा होता है।

मेडीकवर फर्टिलिटी की सफल कहानी

अपने भविष्य को सवारने के लिए मैंने 25 साल की उम्र में शादी का फ़ैसला लिया जिसमें मेरे माता-पिता ने संयोग दिया। लगभग शादी के 1.5 साल के बाद जब मैंने माँ बनने का फ़ैसला लिया तो निरंतर प्रयास के बाद भी मैं गर्भधारण करने में असमर्थ रही। मैंने कई जगह जाँच करवाई और नतीजा मुझे हर बार निराश लौटना पड़ा। एक दिन फेसबुक सर्फ करते हुए मुझे मेडीकवर फर्टिलिटी क्लिनिक के बारे में पता चला और अगले दिन मैंने वहां जाने का फ़ैसला लिया।
डॉक्टर ने हमारी पूरी बात को ध्यानपूर्वक सुना और आई वी एफ करवाने की सलाह दी। साथ ही आई वी एफ प्रक्रिया के बारे में हमें समझाया और हमारे हर सवाल का धैर्य से जवाब दिया।
आई वी एफ प्रक्रिया के ज़रिए मुझे मेरी संतान का सुख मिला है। मैं मेडीकवर फर्टिलिटी की बहुत आभारी हूँ कि उन्होंने मेरी निराशा को आशा में बदल दिया।

लेखक Dr. Sweta Gupta