जानिए मेडिकवर फर्टिलिटी की सफलता दर , उससे जुडी कुछ खास बातें

दुनिया में कई ऐसे दम्पत्ति है जो आज तक माता-पिता बनने के सुख से वंचित हैं। कई तरह की जाँच और डॉक्टर की सलाह के बाद भी निराश हो कर बैठे हुए हैं। उन सभी दम्पतियों के लिए मेडीकवर फर्टिलिटी एक आशा की किरण की तरह है। यह यूरोप के सर्वश्रेष्ठ फर्टिलिटी क्लीनिकों में से एक है। आधुनिक उपकरणों से जाँच प्रक्रिया में मेडीकवर फर्टिलिटी को श्रेष्ठता प्राप्त है, जिससे मरीज की असल बीमारी जानकर इलाज किया जाता है।

मेडीकवर फर्टिलिटी में बांझपन की हर समस्या का इलाज किया जाता है। आई यू आई, आई वी एफ, आई सी एस आई और अन्य उपचारों के ज़रिए कई सफल ट्रीटमेंट किए हैं। जिनसे कई लोगों को माता-पिता बनने का सुख प्राप्त हुआ है। यहां के डॉक्टर सभी तरह के टेस्ट के दौरान आपका संयोग देते हैं। मेडीकवर फर्टिलिटी में आपकी जानकारी पूर्ण रूप से गुप्त रखी जाती है। मेडीकवर प्रजजन क्षमता के कई अचूक सफल रिकॉर्ड रह चूके है, जहाँ मेडीकवर फर्टिलिटी को एक उपलब्धि प्राप्त है।

मेडीकवर फर्टिलिटी की कुछ ख़ास बातें 

  • पारदर्शिता  प्रयोगशालाओं में ग्लास के दरवाजे, सूक्ष्मदर्शी (microscopes) से जुड़े कैमरे होते है। दम्पत्ति भ्रूण प्रयोगशाला के अंदर चल रही अपनी प्रक्रियाओं का लाइव प्रसारण देख सकता है।
  • रोग केंद्रित उपचार  मडीकवर मरीज की जाँच रिपोर्ट के अनुसार ही उपचार का चयन करता है और आगे का इलाज शुरू करता है।
  • कला प्रयोगशाला  मेडीकवर तकनीकी नेतृत्व और उत्कृष्टता का पूरा ध्यान रखता है।
  • दुनिया भर में एक ही एसओपी (SOP) का पालन किया जाता है  मेडीकवर अपने यूरोपियन व् भारतीय क्लीनिकों के नैदानिक प्रोटोकॉल का सभी क्लीनिकों में पालन कराते हैं।
  • सफलता दर  मेडीकवर अपनी इस बात का पूरा समर्थन करता है कि दुनिया भर में प्रत्येक 3 घंटे में एक मेडीकवर बेबी पैदा होता है।