Due to Corona Virus, Why Medicover Fertility is not Giving Treatment to the New Patients in Hindi?

कोरोना के नाम से कोई भी अनजान नहीं है। कोरोना वायरस ने एक गंभीर स्थिति भारत में उत्पन्न कर दी है। इसलिए कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए भारत सरकार ने 21 दिनों की बंदी की घोषणा की है।

इसी कारण से मेडिकवर फर्टिलिटी ने भी लोगो की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए यह निर्णय लिया है की इस दौरान किसी भी नए मरीज़ को इलाज ना दिया जाए। हालांकि, जिनका उपचार पहले ही शुरू हो चूका है, उनकी पूरी देखभाल की जाएगी और सहयोग दिया जाएगा। लेकिन किसी भी नए मरीज़ के लिए इलाज फिलहाल शुरू नहीं किया जा रहा है।

मेडिकवर फर्टिलिटी में कोरोना वायरस से बचाव के लिए सभी सुरक्षा और सावधानियों का नियमित रूप से पालन किया जा रहा है। लेकिन आपकी सुरक्षा हमारी प्राथमिकता है, और इसी कारण से इलाज को कुछ समय के लिए रोक दिया गया है।

मेडिकवर फर्टिलिटी में, कोरोना वायरस के प्रकोप के दौरान अच्छी नैदानिक ​​स्वच्छता का पूरा ध्यान रखा जा रहा है।

हमारे द्वारा पालन किये जाने वाले दिशानिर्देश हैं-

  • हर 24 घंटे में क्लीनिकल सैनिटाइजेशन
  • सभी कर्मचारी 20-सेकंड तक हाथ धोने के नियम का पालन कर रहे है।
  • प्रत्येक स्टाफ को मानक दिशानिर्देश के आधार पर सुरक्षा प्रथाओं का पालन करने के लिए प्रशिक्षित किया गया है।
  • क्लिनिक के भीतर मास्क का उपयोग किया जाता है।

इन सभी सावधानियों का पालन करने के बावजूद भी हमारा निर्णय है की कुछ समय तक इलाज की प्रक्रिया रोकना ही बेहतर है। क्योंकि यह समय काफी तनाव से भरा है। बंदी के कारण लोगो में तनाव की स्थिति बनी हुई  है। और तनाव का फर्टिलिटी उपचार पर काफी हद तक बुरा प्रभाव पड़ता है और सफलता के आसार भी कम हो जाते है। साथ ही इस समय संक्रमण की संभावना भी बहुत अधिक है। इसलिए ऐसे समय में किसी भी कारणवश अगर आपको हॉस्पिटल जाने की ज़रूरत पड़ती है तो वह सही नहीं होगा। इस समय जितना आप घर में रहे वही अच्छा है।

इसके अलावा, इस बीमारी से लड़ने के लिए शरीर की इम्युनिटी अच्छी होनी चाहिए। फर्टिलिटी उपचार के दौरान आपका शरीर थोड़ा कमजोर पड़ जाता है। और ऐसे में संकर्मण की सम्भवना बढ़ जाएगी।

इन सभी बातों को ध्यान में रखते हुए मेडिकवर फर्टिलिटी अपने मरीज़ो की सुरक्षा के लिए यह कदम उठाने पर मजबूर हुआ है।

कोरोना वायरस के प्रकोप से लड़ने के लिए सरकार के द्वारा उठाए गए कदम का पालन ही हमारा कर्तव्य है। जो जन हित के लिए लाभदायक है।

मेडिकवर फर्टिलिटी सबसे अच्छे फर्टिलिटी क्लीनिकों में से एक है।

मेडिकवर फर्टिलिटी एक अंतराष्ट्रीय फर्टिलिटी क्लिनिक हैं। यहाँ एडवांस्ड तकनीकों और उपकरणों के प्रयोग से जाँच की प्रक्रिया की जाती है। मेडिकवर फर्टिलिटी ने आईवीएफ के कई सफल ट्रीटमेंट किए है, जिससे अनगिनत निःसंतान दम्पत्तिओं के माता-पिता बनने का सपना पूरा हुआ है। यहाँ के फर्टिलिटी डॉक्टर और एम्ब्रियोलॉजिस्ट बहुत ही अनुभवी और उच्च सफलता दर के ट्रीटमेंट देने में पूरी तरह से सक्षम हैं। साथ ही मेडीकवर फर्टिलिटी में आपकी जानकारी पूर्ण रूप से गुप्त रखी जाती है।

मेडिकवर फर्टिलिटी में आर आई विटनेस (RI Witness) का प्रयोग किया जाता है। आई वी एफ लैब में होने वाली संभावित किसी भी प्रकार की गलतियों को रोकने में आरआई विटनेस से मदद मिलती है। इससे यह सुनिश्चित होता है की एम्ब्र्यो के लिए आपका ही सैंपल (एग और स्पर्म) का प्रयोग किया गया है। लोगों में आजकल इसके बारे में फिल्मों को देखने के बाद काफी जागरूकता बढ़ गई है। मेडिकवर फर्टिलटी में यह सुविधा पहले से ही उपलबध है, जिसका लाभ कई दम्पत्तियों को मिला है।

यदि आपको इस विषय या इनफर्टिलिटी से से सबंधित कोई भी जानकारी चाहिए तो आप इस नंबर पर 7862800700 संपर्क कर सकते हैं।